वालिदैन को मनाने का वजीफा 5/5 (6)

वालिदैन को मनाने का वजीफा

वालिदैन को मनाने का वजीफा – Waldain Ko Manane Ka Wazifa, Dua, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay, हमारी बहुत सी मागो को हमारे वालिदैन नहीं मानते और हमसे नाराज़ हो जाते है, आज हम आपको ऐसा वज़ीफ़ा बतायेगे जिससे आप आपके वालिदैन के कुछ भी करवा सकते है, इसे वालिदैन को राज़ी करने का वजीफा या वालिदैन को काबू में करने की दुआ कहते है. इसके अलावा हम आपको वालिदैन को शादी के लिए मनाने का वजीफा भी बतायेगे।

Waldain Ko Manane Ka Wazifa

लड़का या लड़की को कुदरती देन मोहब्बत में पड़ जाने के बाद प्रेम विवाह में बाधा की शुरूआत उनके वालिदैन यानी माता-पिता की तरफ से ही होती है। इसके लिए उन्हें मनाना अगर मुश्किल है तो नामुमकिन नहीं कहा जा सकता है।

वालिदैन को मनाने का वजीफा - Waldain Ko Manane Ka Wazifa, Dua, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay

वालिदैन को मनाने का वजीफा – Waldain Ko Manane Ka Wazifa, Dua, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay

कुछ वालिदैन तो जल्द ही मान जाते हैं, जबकि कुछ जाति, धर्म, खानदान, हैसियत और ओहदे की वजह से राजी नहीं होते। वैसे वालिदैन को र्कुआनी आयत के वजीफे अल्लाहताला के नामों के बने ताबीज की बदौलत मनाया जा सकता है। किसी जानकार मौलवी से राय-मश्वीरा लेकर नीचे दिए गए तरीके से ताबीज और वजीफे का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • लड़का हो या लड़की पाक-साफ होकर नेक नीयत से ताबीज किसी भी रोज बना सकते हैं।
  • सुकून और तन्हाई के माहौल में रात को सोने से पहले वजू बनाएं और अल्लहुस्स्माद को 1100 बार पढ़ें। मोहब्बत की निकाह के ख्वाहिश लिए हुए एक छोटे से पाक-साफ कागज पर काली स्याही से अल्लाह के नाम अर रहमान को लिख लें।
  • ताबीज को लिखने के बाद उसे किसी कपड़़े या छोटी थैली मंे हिफाजत से लपेट लें। उसे अपने दाहिने वाजू में बांध लें।
  • उसके बाद बिस्मिल्लाह हिर रेहमानीर हरिम को 1000 बार पढ़ें। फिर पानी के ग्लास में फूंक मारकर सुरह अल फतिहा को 99 मर्तबा पढ़ें।
  • अपने वालिदैन के सामने जाने की कोशिश करें और उनसे किसी भी तरह से उनको खुश करने वाली शांतिपूर्ण बातें करें।

वालिदैन को राजी करने का वजीफा

वालिदैन को राजी करने का वजीफा – Waldain Ko Razi Karne Ka Wazifa, Dua, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay, अक्सर अधिकतर संतानें अपनी मनमर्जी करती रहती हैं, जिनमें कुछ जायज होती हैं। फिर भी उनके वालिदैन को उनका मनमनापन बर्दाश्त नहीं होता है। खासकर उनकी मर्जी विरूद्ध  जाकर   शादी करना।

माना कि सबकुछ मोहब्बत के वश में होता है, लेकिन वालिदैन की इजाजत के बगैर इस तरह के निकाह को परिवार और समाज सही नजरिए से नहीं देखता है। यही वजह है कि निकाह के लिए उनका हर सूरत में राजी किया जाना जरूरी है।

अगर सुकून की बातों से बात नहीं बनती है तब अल्लाह की शरण में जाएं। तहे दिल से इबादत करें। नमाजें पढ़ें। र्कुआन-ए-पाक में दिए गए वालिदैन को राजी करने के वजीफे का अमल करें।

इंशा अल्लाह अगर आपकी मोहब्बत में दम होगा और आपकी नीयत साफ होगी तब  वजीफे जरूर कुबूल होगा। इसके लिए लगातार 21 दिनों तक किया जाने वाला वजीफा मौलवी द्वारा बताया गया तरीका इस प्रकार है-

Waldain Ko Razi Karne Ka Wazifa

  • घर में साफ चादर बिछाकर ताज वजू बना लें। फिर असर की नमाज को पढ़ लें।
  • फिर दरूदे पाक को 11 बार पढ़ें। उसके बाद सुराह अल-असर को 101 मर्तबा पढ़कर नीचे दिए गए आयत को पूरी शिद्दत के साथ 111 बार पढ़ें।
  • आयत है-

वाला कादा फात्ता ना सुलेमान वा अल क्याना अला कुर सिय्याही जासंदान सुम्मा अना बा(लड़के का नाम), बिन(लड़के की मां का नाम), बिन-ते(लड़की और उसकी मां का नाम)

  • बगैर नागा किए गए इस अमल के एक सप्ताह के भीतर ही वालिदैन के व्यवहार में बदलाव देखने को मिलेगा। उनकी रूचि आपके पसंद में बनने लगेगी। उसके बाद मौका देखकर दो परिवारों के वालिदैन को मिलाने की कोशिश कर सकते हैं।

 वालिदैन को शादी के लिए मनाने का वजीफा

 वालिदैन को शादी के लिए मनाने का वजीफा – Waldain Ko Shadi K Liye Manane Ka Wazifa, Dua, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay, अपनी पसंद की शादी के वास्ते वालिदैन को मनाने के लिए र्कुआन-ए-पाक में बेहतरीन वजीफा बताया गया है।

जरूरत उसे पूरी शिद्दत और नेक नीयत के साथ बगैर नागा किए लगातार 11 दिनों तक पढ़ने के अमल करने की है। जानकार मौलवी के अनुसार तरीके इस प्रकार हैं-

Waldain Ko Shadi K Liye Manane Ka Wazifa

  • घर के किसी एकांत सुकून वाली जगह पर साफ चादर बिछाकर ताजे वजू के साथ बैठ जाएं।
  • सुरह यासीन शरीफ को तीन बार पढ़ें। फिर या अल्लाहू या फत्ताहू को 303 मर्तबा पढ़ लें।
  •  इस बीच जब जुम्मा आ जाए तब जुमा की नमाज के बाद लड़का या लड़की नीचे दिए गए वजीफे को साथ में नमक की पुड़िया रखकर  करें, जिसकी शुरूआत 10 बार दुरूद शरीफ पढ़कर करना चाहिए।
  • फिर 1001 बार या वदुदो को पढ़ें और दोबारा दुरूद शरीफ को 10 बार पढ़ लें।
  • अंत में नमक की पुड़िया पर अल्लाह को स्मरण कर दम करें। उस नमक को संभालकर रखें और अगले रोज अपने वालिदैन को दम किया हुआ नमक खाने में मिलाकर अवश्य खिलाएं। साथ ही अपने वालिदैन के साथ बहुत ही खुलूस और मोहब्बत के साथ पेश आएं।
  • इस वजीफे के दिन जैसे-जैसे खत्म होने को आएंग, वैसे-वैसे वालिदैन के स्वाभाव में आपके प्रति नरमी बढ़ती चली जाएगी।

वालिदैन को काबू में करने की दुआ

वालिदैन को काबू में करने की दुआ – Waldain Ko Kabu Karne Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay, कई बार वालिदैन किसी भी सूरत में अपनी संतान की बातें मानने को तैयार नहीं होते। वे हर हाल में अपनी मनमर्जी उनपर थोपना चाहते हैं। खासकर लड़की के वालिदैन अपने मनमानेपन के चलते उसकी सभी इच्छाओं को दमित कर देते हैं।

उसे किसी भी सूरत में उनकी मर्जी की शादी नहीं होने देना चाहते हैं। यहां तक कि हमेशा गुस्से का तेवर लिए रहते हैं। ऐसे वालिदैन को अपने काबू में करने का वजीफा अमल में लाना चाहिए। उसके लिए र्कुआन में दिया गया आयत है-

अल्ला ताअलु अय्या उतुनि मुसिलमीना या खयरा अल मकसूदीना या खयरल मतलूबिन या खयरल महबूबिना युहीबाबुनहुं कहबीवलालहि वल्ल्जिना अमातु अश्ददु हब्बल लिल्लाह।

वालिदैन को अपने वश में करने के लिए इस आयत को फज्र की नमाज के बाद कुल 121 बार पढ़ना चाहिए। उससे पहले और बाद में 11-11 बार दुरूदे शरीफ को भी पढ़ना जरूरी होता है। अंत में अपने मंुह पर रूमाल रखकर वालिदैन के पास अदब और तहजीब के साथ जाना चाहिए। उनसे अपनी किसी उपलब्धि, पढ़ाई, कमाई या करियर संबंधी भविष्य की योजना पर बात करने की इजाजत मांगनी चाहिए।

Waldain Ko Kabu Karne Ki Dua

इसका जबरदस्त असर होगा और वालिदैन की निगाह में फरमावरदार संतान कहे जाएंगे। इस तरह उनके दिल में अपने संतान के प्रति विश्वास और मोहब्बत की भावना जाग जाएगी। और फिर मौका देखकर अपनी पसंद की बात के लिए उन्हें राजी किया जा सकता।

नोटः ऊपर बताए गए सारे वजीफे को लड़का या लड़की कोई भी कर सकते हैं। इसके लिए कुछ सख्ती से नियम पालन करने होते हैं। सबसे महत्वपूर्ण सख्ती की हिदयत लड़की के लिए बताई गई है कि उन्हें किसी भी तरह का वजीफा माहवारी के दौरना नहीं करना चाहिए। इस तरह के अमल की शुरूआत माहवारी खत्म होने के बाद पूरी तरह से पाक-साफ होकर करना चाहिए।

Aksar hamare Waldain hamari sabhi baaton ko nahi mante or hamse naraz ho jate hai, iske liye aaj hum aapko aisa wazifa batayege jisse aapke Waldain aapki har baat ko manege. Ise Waldain Ko Manane Ka Wazifa, Dua, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay ya Waldain Ko Razi Karne Ka Wazifa, Dua, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay bhi kaha jata hai. Kuch log isko Waldain Ko Kabu Karne Ki Dua, Wazifa, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay bhi kahate hai. iske alawa hum aaj aapko Waldain Ko Shadi K Liye Manane Ka Wazifa, Dua, Amal, Istikhara, Taweez, Tarika, Upay bhi batayege.

हर मुश्किलात के लिए सूरह फातिहा का वजीफा

Please rate this

This entry was posted in Wallah.