शादी के लिए इस्तिखारा की दुआ 5/5 (6)

शादी के लिए इस्तिखारा की दुआ

शादी के लिए इस्तिखारा की दुआ – Shadi Ke Liye Istikhara Ki Dua, Wazifa, Amal, Tarika, Upay, Tariqa, अपनी शादी ज़िन्द्की का सबसे खूबसूरत पल होता है जिसमे हम अपने सपनो को नयी उड़ान देते है, इसलिए आज हम आपको मनपसंद शादी के लिए इस्तिखारा और नाम से मोहब्बत की शादी का इस्तिखारा बता रहे है. इसके अलावा हम आपको शादी कब होगी इस्तिखारा से कैसे जाने के बारे मे भी बतायेगे।

Shadi Ke Liye Istikhara Ki Dua

अगर कोई लड़की या लड़का अपनी शादी को लेकर दुविधा में आ गए हांे। उनके माता-पिता भी आए शादी के लिए रिश्ते में चुनाव नहीं कर पा रहे हों कि कौन उनके लिए उपयुक्त है और कौन नहीं?

यह किसी को नहीं मालूम होता है कि अल्लाह सुभान वा’ताला ने नए रिश्तों के लिए क्या कर रखा है?

शादी के लिए इस्तिखारा की दुआ - Shadi Ke Liye Istikhara Ki Dua, Wazifa, Amal, Tarika, Upay, Tariqa

शादी के लिए इस्तिखारा की दुआ – Shadi Ke Liye Istikhara Ki Dua, Wazifa, Amal, Tarika, Upay, Tariqa

ये सब सवाल शादी में देरी से जुड़े हुए हैं। अगर आप भी अपनी मनपसंद शादी को लेकर कश्मकश में हैं या फिर कोई सही रिश्तों को नहीं तय कर पा रहे हैं तो नीचे बताए गए तरीके से शादी के लिए इस्तखारा की दुआ करें। ऐसा कर आप उपयुक्त रिश्ते को ख्वाब में देख सकते हैं।

  • लड़का हो या फिर लड़की शादी के लिए इस्तखारा करने के वास्ते पाक-साफ होकर दुआ करनी चाहिए। अगर इस्तखारा काई लड़की करना चाहे तो इसकी शुरूआत माहवारी के खत्म होने के बाद करना चाहिए।
  • इसे करने के लिए सोने से पहले दो रकत नफिल पढ़ लें। इसकी पहली रकत में सुराह कफिरून का पढ़ें और दूसरी रकत में सुराह इखलास को पढ़ लें।
  • नफिल पढ़ने के बाद इस्खिारा की दुआ करें। फिर जिस शख्स से आपकी शादी की बात चल रही है उसके और उसेके वालिदों का नाम लेकर रिश्ते के बारे में सोचें।
  • अगर आपके एक से ज्यादा रिश्ते आया हो तो सबके बारे में बारी-बारी से विचार करें कि कौन आपके लायक है और कौन नहीं। इस अनुसार रिश्ता तय करें।
  • उसके बाद किबाला यानी जिधर से रिश्ता आया है उसकी तरफ मुंहकर सो जाएं।

मनपसंद शादी के लिए इस्तिखारा

मनपसंद शादी के लिए इस्तिखारा – Manpasand Shadi Ke Liye Istikhara, Dua, Wazifa, Amal, Tarika, Upay, Tariqa, आज हर इंसान चाहता है कि उसकी शादी मनपसंद हो। लड़का हो या लड़की, वे चाहते हैं कि उनकी शादी उसी से हो जिनसे प्यार-मोहब्बत करते हैं।

इसमें आनेवाली अड़चनों को मनपसंद की शादी के इस्तिखारा से दूर किया जा सकता है। इससे पुराने ख्यालात के मां-बाप के विरोध को भी खत्म किया जा सकता है। वैसे इसे बहुत ही ध्यान देकर करने की सलाह दी गई है,

क्योंकि जानकारी के अभाव में इसे करने में गलती होने की आशंका रहती है। इन दिनों इसकी जानकारी और राय-मश्वीरा आॅनलाइन भी हासिल की जा सकती है। सही तरीका इस प्रकार हैः-

Manpasand Shadi Ke Liye Istikhara

  • सोने से पहले सबसे पहले नमाज को पढ़ें। फिर तीन बार दारूद शरीफ को पढ़ें। उसके बाद र्कुआन-ए-पाक में दिए गए पसंद की शादी की दुआ अल्हामुदुल्लिलाह को 1001 बार पढ़ें।
  • उसके बाद दो या चार रकत नफिल नमाज पढ़ें। फिर सुराह निसा को 36 बार पढ़ लें।
  • अंत में दारूद शरीफ को एकबार फिर से तीन मर्तबा पढ़कर सो जाए या फिर आधे घंटे लिए शादी किए जाने वाले शख्स की तस्सबुर करते हुए मन को सुकून में बना लें।
  • इसे करने की कोई निर्धारित मियाद नहीं है, लेकिन सात, 11 या फिर 21 दिनों तक लगातार किया जाना चाहिए।
  • अगर कोई लड़की इसे करती है तो वह माहवारी के दिन नहीं करे।
  • इस इस्तखारा को वालिद भी अपने संतान की मनपसंद शादी के लिए कर सकते हैं।

शादी कब होगी इस्तिखारा कैसे जानें

शादी कब होगी इस्तिखारा कैसे जानें – Shadi Kab Hogi Istikhara Se Kaise Jane, शादी होने के बारे में किया जाने वाला इस्तिखारा के तरीके पर विशेष ध्यान दिया जाना जरूरी है। भविष्य के लिए इस्तिखारा करने का सही निम्नलिखित हैः-

Shadi Kab Hogi Istikhara Se Kaise Jane

  • सबसे पहली सलाह कहें या हिदायत मानें कि इसे बुध की रात के वक्त सोने से पहले किया जाता है।
  • दूसरी हिदायत इस्तिखारा करने वाली लड़की के लिए है, जो इसे करना चाहते हैं। उन्हें माहवारी के दौरान इसे करने से सख्त मनाही की गई है।
  • तीसरी हिदायत है कि जिससे निकाह करने का इरादा है, तो उसे पैगाम देने या बात करने का जिक्र किसी से भी नहीं करें।
  • सोने से पहले एकबार फिर से पाक-साफ होकर ताजा वजु बना लें और घर में सुकून वाले स्थान पर साफ चादर बिछाकर बैठ जाएं।
  • रात को सोने से पहले वजू कर दारूदे शरीफ को 11 दफा पढ़ने के बाद दो रकत तहिय्याल-उल-बुदु अदा कर लें।
  • फिर सात मर्तबा आलम नशराह को पढ़ें। उसके बाद एकबार फिर से दारूदे शरीफ को पढ़ें और सीधे करवट लेकर सो जाएं।
  • नमाज पढ़ने के बाद तस्बीह पढ़ें जो भी याद हो जैसे कि अल्लाह हु अकबर, सुभान अल्लाह, अल्हामदुलिल्लाह, या रहीम सर करिम को पूरे लिए से शिद्दत के साथ पढ़ंे।
  • इस तरीके को लगतार सात दिनों तक अपानाएं और जिससे निकाह के लिए अल्लाह ताला से दुआ करनी है उसका तस्सबुर करें। सोने के बाद कुछ समय में ही वह शख्स मन-मस्तिष्क में नजर आ सकता है। अगर इस तरह का सात दिनों के दौरान कोई चिन्ह नहीं दिखे तब दुआ के तरके के 11 दिनों तक करना चाहिए।

नाम से मोहब्बत की शादी का इस्तिखारा

नाम से मोहब्बत की शादी का इस्तिखारा – Naam Se Mohabbat Ki Shadi Ka Istikhara, शादी के लिए हर इंसान को इस्तिखारा करना बहुत जरूरी होता है, क्योंकि शादी एक परिवार और समाज के लिए किया जाने वाला एक ऐसा काम है जिसे सारी जिंदगी निभाया जाता है।

किसी आदमी को अगर बीवी नेक, परहेजदार, मोहब्बत करने वाली और खुशमिजाज होगी तो आने वाली नस्ल भी बेहतर होगी। जिंदगी भी पुरसुकून गुजरेगी।

इसी तरह से किसी लड़की का अगर शौहर नेक, मोहब्बत करने वाला, मेहनती, इमानदार और समझदार होगा तब वह आगे की पीढ़ को भी काफी सुधरा हुआ नसीब होगा।

इसके लिए आपनी पसंद का जीवनसाथी चुनने के लिए उसका नाम लेकर इस्तिखरा करने की सलाह दी गई है। उसका तरीके भी बहुत-कुछ पहले जैसा ही है।

Naam Se Mohabbat Ki Shadi Ka Istikhara

  • इस्तिखारा को कम से कम तीन दिन या फिर अधिक से अधिक 11 दिनों तक ही करना होता है। इसके लिए इंसान का पाक-साफ होना जरूरी है।
  • यह एक तरह से अल्लाह ताला की इबादत है। इबादत कर आल्लाह ताला को अपने पसंद के जीवनसाथी के बारे में नाम लेकर बताना होता है।
  • शादी के लिए इस्तिखारा की नीयत को भी दुरूस्त रखा जाता है। यानी कि अगर कोई किसी से मोहब्बत में पड़ा हो तो पहले इस बात का पता करना जरूरी है कि उसकी मोहब्बत एकतरफा नहीं होनी चाहिए।
  • दो रकत नमाज जफिल, सुरत काफिरून और दरूदे शरीफ आदि पढ़ने के बाद नाम लेकर अल्लाह ताला से इबादत करनी चाहिए।
  • अंत में महबूब या महबूबा का नाम लेकर सो जाना चाहिए। इस दौरन अल्लाहताल के नाम और शादी करने वाले के नाम के सिवाय और कोई बात ध्यान में नहीं आना चाहिए।

Apni shadi zindki ka sabse khubsurat pal hota hai, har kisi ke dil mai shadi ke liye hazaro sapne hote hai. Har insan chahata hai ki uski shadi uski pasand ke ladke ya ladki se ho to iske liye hum laye hai Shadi Ke Liye Istikhara Ki Dua, Wazifa, Amal, Tarika, Upay, Tariqa or Manpasand Shadi Ke Liye Istikhara, Dua, Wazifa, Amal, Tarika, Upay, Tariqa. Iske alawa hum aapko batayege Shadi Kab Hogi Istikhara Se Kaise Jane? or Naam Se Mohabbat Ki Shadi Ka Istikhara.

#शादी #के #लिए #इस्तिखारा #की #दुआ #मनपसंद #कब
#होगी #से #कैसे #जाने #नाम #मोहब्बत #की #Shadi
#Ke #Liye #Istikhara #Ki #Dua
#Wazifa #Amal #Tarika #Upay #Tariqa
#Manpasand #Kab #Hogi #Se #Kaise #Jane
#Naam #Mohabbat #Ki

दूसरी शादी के लिए वजीफा

Please rate this

This entry was posted in Wallah.

One thought on “शादी के लिए इस्तिखारा की दुआ

  1. Pingback: Powerful Wazifa For Marriage Proposal - Wallah

Comments are closed.